Thursday, February 28, 2013

नाज़ुक कलाई पर घड़ी का जादू


http://epaper.punjabkesari.in/magazine/news/22022013/page/5$

नाज़ुक कलाई पर घड़ी का जादू

रिस्ट वॉच से हमें सबसे ज्यादा प्यार इसलिए है क्योंकि समय पर नज़र बनाए रखने के लिए यह ज़रूरी है और स्टाइल स्टेटमैंट भी। हालांकि पिछले कुछ साल से मोबाइल फोन के फैलाव के साथ लोगों में रिस्ट वॉच पहनने की आदत कम हो गई, लेकिन यह रिस्ट वॉच का जादू ही था कि कलाई में खूबसूरत घड़ी पहनने का क्रेज़ बरकरार रहा...

डिज़ाइनर रिस्ट वॉचेज़ युवाओं में फैशन स्टेटमैंट बन गई है। कई मशहूर कम्पनियों की स्टाइलिश और ट्रैंडी लुक में रिस्ट वॉचेज़ की नई रेंज बाजार में उपलब्ध है। इनका लुक तो शानदार है ही, कलर भी बेहद खूबसूरत हैं। सभी एज ग्रुप्स के लोगों के लिए आकर्षक रिस्ट वॉचेज़ मौजूद हैं। मैटल के वॉच डायल्स के साथ चौड़े और पतले दोनों तरह के स्ट्रैप्स ट्रैंड में हैं। रिस्ट वॉच के खराब होने का एक बड़ा कारण बारिश में इसका भीगना है। इसलिए वॉच हमेशा वॉटरप्रूफ ही खरीदें। इन्हें अगर आप बारिश में भी पहने रखेंगी, तो भी ये खराब नहीं होंगी। कई नामी कम्पनियों की डिज़ाइनर  वॉटरप्रूफ वॉचेज़ मार्किट में उपलब्ध हैं।

गिफ्ट में देने के लिए रिस्ट वॉच को सबसे बढिय़ा माना जाता है। यह सबकी पसंदीदा जो है। किसी दोस्त को गिफ्ट देना हो तो सबसे खूबसूरत तोहफा रिस्ट वॉच ही है। इसमें आपको साइज़ की चिता करने की भी ज़रूरत नहीं है, यह हर तरह के बजट में भी फिट आ जाती है और इसमें ढेर सारी वैरायटी भी उपलब्ध रहती है। शादी पर भी डिज़ाइनर और डुअल रिस्ट वॉच गिफ्ट का सबसे बढिय़ा ऑप्शन रहता है। आप चाहें तो खुद को भी एक ट्रैंडी रिस्ट वॉच गिफ्ट कर सकती हैं। हम आपको 2013 की रिस्ट वॉच कलैक्शन के स्टाइल्स और डिज़ाइंस के ट्रैंड्स के बारे में बता रहे हैं, ताकि आप अपने लिए एक फैशनेबल रिस्ट वॉच का चुनाव कर सकें।

ब्रॉड डायल वॉच
आम तौर पर देखा गया है कि महिलाएं स्लैंडर और छोटे डायल की रिस्ट वॉच पहनना पसंद करती हैं, लेकिन आजकल बड़े चौड़े डायल वाली रिस्ट वॉच का ट्रैंड बढ़ रहा है। कई बार तो यह डायल महिलाओं की कलाई से भी बड़ा हो जाता है। छोटी नाज़ुक सी कलाई पर बड़ी घड़ी बहुत कूल लुक देती है। हालांकि चौड़े  डायल वाली वॉच लड़कों की बपौती मानी जाती रही है, लेकिन आप भी इन्हें ट्राई कर सकती हैं। आपकी गोरी कलाइयों पर ये बेहद खूबसूरत दिखेंगी। बड़े डायल वाली घडिय़ां कमसिन कलाइयों पर मॉडर्न और नोटिसेबल दिखती हैं जबकि छोटे डायल वाली नाज़ुक सी घडिय़ां ‘ओल्ड लेडी’ लुक देती हैं।

गनमैटल वॉच
गन मैटल सबसे कठोर धातु है। इसीलिए मजबूत और कॉन्फीडैंट महिलाओं के लिए हैं ये घडिय़ां। ऑफिस जाने वाली महिलाओं के लिए यह सबसे सुंदर च्वाइस है। गनमैटल वॉच का लुक हालांकि देखने में थोड़ा मैस्कुलिन है, लेकिन महिलाएं भी इन्हें बेहद पसंद कर रही हैं। पुरुषों में तो ये लोकप्रिय हैं ही। चटकीले ग्रे रंग की फिनिश इन घडिय़ों को बेहद एलीगैंट और आकर्षक बनाती हैं। जिन लोगों में रिस्ट वॉच का क्रेज़ रहता है, वे आपकी कलाई में सजी गनमैटल वॉच की तारीफ किए बगैर नहीं रह पाएंगे।

सिरेमिक वॉच
जहां गनमैटल वॉच आपके भीतर की क्रुद्ध महिला को चित्रित करती है, वहीं सिरेमिक वॉच आपको रोमांटिक, क्यूट और गर्ली बनाती है। ये आपको कंफर्टेबल और ट्रैंडी स्ट्रीट लुक देती हैं। अगर आप अपना स्त्री पक्ष चित्रित करना चाहती हैं, तो वूमैन रिस्ट वॉच में यह लेटैस्ट  ट्रैंड है। सिरेमिक वॉच कई रंगों में उपलब्ध हैं, लेकिन सफेद और गुलाबी रंग महिलाओं को सबसे ज़्यादा आकर्षित कर रहा है। हालांकि ब्लैक कलर की सिरेमिक वॉच भी मार्कीट में है, पर वह गनमैटल जैसी लुक देती है।

रोज़ गोल्ड वॉच
रोज़ गोल्ड वॉच फॉर्मल घडिय़ों में सबसे एलीगैंट च्वाइस है। रोज़ गोल्ड का लुक और फील इन घडिय़ों को बेहद खूबसूरत और आकर्षक बनाता है। ये घडिय़ां इतनी सुंदर हैं कि किसी भी महिला पर पहली ही नज़र में इनका जादू चल जाएगा, फिर चाहे ये किसी भी ब्रांड की क्यों न हों। जो लोग सिल्वर और गोल्ड प्लेटिड घडिय़ों से बोर हो चुके हैं, रोज़ गोल्ड वॉचेज़ उनके लिए बढिय़ा चेंज रहेगा। ये घडिय़ां पूरी तरह रोज़ गोल्ड की कोटिंग में ही उपलब्ध हैं, हालांकि कुछ ब्रांड्स में ये घडिय़ां रोज़ गोल्ड के साथ सिल्वर मैटल और सिरेमिक व्हाइट में भी लोकप्रिय हैं।

ब्रेसलैट एंड बैंगल स्टाइल वॉच
अगर आप किसी पार्टी में जा रही हैं और आप कन्फ्यूज़ हैं कि आप रिस्ट वॉच पहनें या ब्रेसलैट, तो आपकी समस्या का हल है ब्रेसलैट एंड बैंगल स्टाइल वॉच। यह एक स्मार्ट च्वाइस है। ये आपको लुक तो ब्रेसलैट का देती हैं, लेकिन वॉच के पूरे फायदे भी देती हैं। कॉलेज गोइंग गर्ल्स में ब्रेसलैट वॉच का क्रेज़ काफी ज़्यादा है। ये कई आकर्षक रंगों और डिज़ाइंस में उपलब्ध हैं, जिन्हें गर्ल्स अपनी ड्रैस के साथ मैच करके ब्रेसलैट की तरह पहन सकती हैं। ब्रेसलैट वॉच गर्ल्स की इसलिए भी पसंदीदा है क्योंकि इनकी कीमत उनकी पॉकेट में फिट आ जाती है।

डुअल कलर्ड रिस्ट वॉच
पिछले साल सिंगल कलर की रिस्ट वॉच का ट्रैंड था, जबकि 2013 में दो रंगों की रिस्ट वॉच घडिय़ों के फैशन में उड़ान भर रही है। ये घडिय़ां देखने में सिंपल पर स्टाइलिश हैं। ये देखने में बेहद सुंदर हैं और आंखों को सुकून देती हैं। ये आपकी स्टाइल स्टेटमैंट को सूट करेंगी। डुअल कलर्ड रिस्ट वॉच में आपके पास कई कॉम्बीनेशंस हैं जैसे गोल्ड एंड सिल्वर, सिल्वर एंड रोज़ गोल्ड, व्हाइट मैटल एंड रोज़ गोल्ड, व्हाइट मैटल एंड गोल्ड इत्यादि। कलर कॉम्बीनेशन इतना खूबसूरत है कि यह सभी रंगों की ड्रैसिज़ के साथ जंचेगा।

हीरों से जड़ी वॉच
हीरों से जड़ी घडिय़ों का आकर्षण उनकी शेप, डिज़ाइन, और चमक-दमक के चलते दुनिया भर में है। ये घडिय़ां बहुत स्टाइलिश और ट्रैंडी हैं। ये दिन भर आपकी चमक बरकरार रखेंगी। हीरे डायल पर भी जड़े हुए हो सकते हैं और डायल के चारों ओर भी। दोनों ही तरह की डायमंड से जड़ी घडिय़ां आपकी नाज़ुक कलाई को ग्लैमरस बना देती हैं। मशहूर हस्तियों की कलाई की तरह ही आपकी कलाई भी लाखों लोगों की आंखों में चमक ला सकती है। डायमंड से जड़ी घडिय़ां रोज़ मैटल, सिल्वर, गोल्ड और यहां तक कि लैदर के स्ट्रैप में भी अपनी चमक बिखेरती हैं।

1 comment: