Friday, February 22, 2013

राहत के रंग ट्रेंड्स के संग


राहत के रंग ट्रेंड्स के संग

बदलते मौसम के साथ ही डिजाइनर्स ने भी अपना कलैक्शन मार्किट में उतारना शुरू कर दिया है। इनमें गल्र्स के लिए ट्रेंडी के साथ-साथ कूल लुक वाले ड्रैसेस की बेहतरीन ऑप्शंस हैं, जिनसे न सिर्फ आप फैशन में अपडेट रहेंगी, बल्कि दूसरों से अलग हटके दिखने की आपकी चाह भी पूरी होगी...

बसंत के साथ ही मौसम का मिजाज भी बदल जाता है। सुबह गुलाबी ठंड होती है लेकिन दिन के वक्त गर्मी का एहसास होने लगता है। मौसम के करवट लेने के साथ ही लोगों के ड्रैसिंग स्टाइल में भी चेंज दिखना शुरू हो गया है। दिन के समय गल्र्स गर्म कपड़ों से दूर लेटेस्ट समर फैशन को फॉलो कर रही हैं। लाइट फैब्रिक और उन पर आंखों को ठंडक देने वाले रंगों को प्रिफरेंस दी जा रही है। पहनने में आरामदायक और कूल-कूल अहसास देने के कारण गर्ल्स ऐसे पहनावे को ज्यादा तवज्जो दे रही हैं। इस समर में किस तरह का फैब्रिक फैशन में रहेगा, किन कलर्स का ट्रेंड रहेगा और किस तरह के डिजाइंस की डिमांड रहेगी, इसके बारे में आपको रू-ब-रू करवा रहे हैं।

फैब्रिक इन फैशन
मौसम के मुताबिक फैब्रिक का चयन करके फैशन के साथ ही सुकून भी पाया जा सकता है। दिलकश फैब्रिक हॉट समर में कूल और ट्रेंडी अहसास कराता है। समर्स के गर्म मौसम में ऐसे फैब्रिक को खास तरजीह दी जाती है, जो सॉफ्ट और कंफर्टेबल होते हैं और जिनसे शरीर को ठंडक मिलती है। समर्स के लिए में बेहतरीन फैब्रिक वह है, जो गर्मी सोख सके और ठंडेपन का एहसास दे। ऐसी फैब्रिक से बने आउटफिट्स के कारण पार्टीज, कॉलेज, ऑफिस और देर तक सनलाइट के बीच शॉपिंग का मजा दोगुना हो जाता है। इस मौसम में प्योर कॉटन, लिनेन, सॉफ्ट मलमल और मोटे हैंडलूम फैब्रिक यानी खादी से बनी आउटफिट्स को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। दरअसल, इन फैब्रिक्स में हवा का लैवल सही रहता है जिसके कारण यह कूल बना रहता है और इसी खूबी के कारण यह फैब्रिकबॉडी से पसीना भी ऑब्जर्व करता है। इससे ये फैब्रिक्स आपको गर्मी में भी चिल-चिल का अहसास कराते हैं।

सिल्क, वेलवेट, क्रेप जैसे फैब्रिक हालांकि विंटर की खास पहचान हैं, पर इस बार ये समर फैशन का भी हिस्सा बन चुके हैं। फैब्रिक में फैशन ट्रेंड की बात करें, तो इसमें भी मिक्सड का ही चलन आ रहा है। हॉट फील वाले इन फैब्रिक्स को नेट, जॉर्जेट, शिफॉन और लेस के साथ कम्बाइन किया जाता है। इस तरह के कॉम्बिनेशन कुर्ती, स्कर्ट, घाघरा-चोली जैसे आउटफिट्स में ट्रेंड में हैं। मोटे  हैंडलूम फैब्रिक यानी खादी से बनी आउटफिट्स भी आपको इस सीजन में भी कूल रखेंगी।

ट्रेंड्स इन कलर्स 

रंग हमारे तनावग्रस्त जीवन में राहत पहुंचाते हैं और हमें खुश रखते हैं। समर्स में लाइट कलर्स के आउटफिट्स की डिमांड बढ़ जाती है। हालांकि इस समर फैशन ट्रेंड्स में सिर्फ लाइट ही नहीं बल्कि ब्राइट रंगों का प्रयोग भी इन है। समर में भले ही शिमरी लुक और फ्रैश लाइट व पेस्टल कलर्स को काफी पसंद किया जाता है, लेकिन बोल्ड, वाइब्रेंट और ब्राइट कलर्स के आउटफिट्स भी बैस्ट ऑप्शन के रूप में नजर आ रहे हैं।  पेस्टल के साथ ब्राइट कलर्स का कॉम्बिनेशन समर में सबसे ज्यादा कूल लुक देता है। इससे आप आपके आउटफिट में जादू कर सकती हैं।

ब्राइट और लाइट कलर के मिक्स को हम पॉप ऑफ कलर भी कह सकते हैं। पॉप ऑफ कलर को आप ड्रेसिंग से लेकर एसेसरीज, शूज, पेंट्स प्रिंट्स आदि में उपयोग कर सकती हैं। ज्यादातर लोग गर्मियों में ब्लैक कलर नहीं पहनते हैं। लेकिन इन गर्मियों में ब्लैक एंड व्हाइट का कॉम्बीनेशन इन होगा। आप भी फैशन के साथ चलना चाहती हैं तो ब्लैक एंड व्हाइट का कॉम्बीनेशन जरूर ट्राई करें। इस सीजन में आप पेस्टल कलर के कुर्ते या टॉप को ब्राइट कलर की पैंट के साथ या फिर पेस्टल कलर के सलवार-कमीज को ब्राइट कलर के दुपट्टे के साथ पहन सकती हैं। व्हाइट हमेशा ही समर में सब एज ग्रुप्स का पसंदीदा कलर रहता है। इसके अलावा टरकॉइस, इंडिगो, लाइट कलर्स में कोरल, पिंक, वायलेट, नियॉन पिंक, ऑरेंज, इमेरेल्ड ग्रीन, स्काय ब्लू, ओरल यलो, एक्वा ब्लू, लैमन यलो जैसे कलर इस समर में यूथ का फैशन स्टेटमेंट बनेंगे।

डिजाइंस इन डिमांड
फ्लोरल प्रिंट्स की ड्रैसेज के बगैर आपका वार्डरोब अधूरा है। फ्लोरल प्रिंट्स आपको फेमिनिन और कूल लुक देते हैं। इनकी एक खासियत यह भी है कि यह फेयर और डस्की दोनों कॉम्पलैक्शंस की महिलाओं पर खूब फबता है। फ्लोरल प्रिंट में कलरफुल पैटर्न इसे खास बनाता है। इसलिए फ्लोरल प्रिंट्स की हर तरह की ड्रैसेज में डिमांड है। फ्लोरल प्रिंट में मिनीज, लॉन्ग स्कर्ट्स, शॉर्ट कुर्ती, वैस्टर्न शर्ट्स, धोती पैंट्स या बेहतरीन पटियाला सलवार आपको डिफरेंट लुक देंगे। लाइट बेस कलर पर ब्राइट फ्लोरल प्रिंट सबसे ज्यादा प्रैफर किया जाता है। फ्लोरल प्रिंट्स में ब्लैक और व्हाइट ग्राउंड पर कलरफुल प्रिंट्स ट्रेंड में हैं। दरअसल, फूलों के तमाम रंग ब्लैक और व्हाइट बेस पर ही खिलते हैं। व्हाइट पर फ्लोरल प्रिंट कूल और सॉफ्ट लुक देता है, जबकि ब्लैक ग्राउंड पर खिले फूल बोल्ड और ब्राइट लुक देते हैं। कई कॉम्बीनेशंस में प्रिंट्स मार्किट में उपलब्ध हैं, पर व्हाइट और ब्लैक ग्राउंड पर पिंक, ब्ल्यू और यैलो फ्लावर्स यूथ में हॉट फेवरिट हैं।

अगर आप स्लिम ट्रिम हैं, तो बड़े फ्लोरल प्रिंट्स की ड्रैसेज का चुनाव कर सकती हैं, ये आपको बोल्ड लुक देंगी। लेकिन अगर आप फिगर थोड़ा बल्की है तो आप पर छोटे फ्लोरल प्रिंट्स सूट करेंगे।  इनमें आप ज्यादा सुंदर और सॉफिस्टिकेटिड  दिखेंगी। अपनी ड्रैस में थोड़ा पर्सनल टच देने के लिए आप फ्लावर्स पर सिक्विन वर्क भी कर सकती हैं। इसके अलावा थ्रैड के जरिए हाईलाइट किए फ्लावर्स के साथ पर्ल और स्टोन लगाकर इसके कैजुअल लुक को पार्टी वियर बना सकती हैं। पार्टी वियर के लिए आपका यह ड्रैस एकदम परफैक्ट और भीड़ से जुदा होगा।

No comments:

Post a Comment